Trending

Alert : फ्रांस में कोरोना की पांचवीं लहर, जानें India का क्या है हाल

फ्रांस में बुजुर्गों के लिये बूस्टर डोज का प्रमाणपत्र दिखाना किया गया अनिवार्य, भारत में 24 घंटे में आए 13000 से ज्यादा नए मामले

एजेंसियां। दुनिया के कई देशों में कोरोना (corona) का कहर अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक फ्रांस में कोविड-19 की पांचवी लहर कहर बरपा रही है। लगातार कोरोना केसों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए बड़ी पाबंदियां लागू की गई हैं।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन के अनुसार देश में कोरोना की पांचवीं लहर की शुरुआत हो गई है। फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बुधवार को कोरोना के 11,883 नए मामले दर्ज किए थे। वहीं, जर्मनी में एक दिन में 50 हजार मामले सामने आए हैं।

लगातार दो दिन से फ्रांस में कोरोना के मामले 10 हजार को पार कर गए हैं। फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन ने 65 साल और उसके ऊपर के बुजुर्गों को कोरोना के बूस्‍टर डोज का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

भारत में सामने आए 13000 नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में 13000 से ज्यादा नए केस कोरोना के सामने आए और 340 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। वहीं , साढ़े 13 हजार लोग कोरोनामुक्त हुए। इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गया है जो मार्च 2020 के बाद का अबतक का सर्वोत्तम आंकाड़ा है।

Tags
Back to top button
Close