Trending

भाजपा(BJP) सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति को कहा अलविदा

Facebook पोस्‍ट करके खुद किया ऐलान

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने आखिरकार राजनीति को अलविदा कह दिया। फेसबुक पेज पर सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। वह हालही में हुए केंद्र के कैबिनेट विस्‍तार से पहले इस्‍तीफा देने के बाद से ही नाराज चल रहे थे। उस वक्‍त भी उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इस्‍तीफा लेने के तरीके पर सवाल खड़े किये थे।

सुप्रियो अपने फेसबुक पोस्‍ट पर आगे लिखते हैं “अलविदा. मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा हूं। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस व सीपीआई(M) में से किसी भी पार्टी नहीं बुलाया है। मैं इनमें से किसी भी राजनीतिक पार्टी के पास नहीं जा रहा।

विधानसभा चुनाव में TMC के बिस्‍वास से हार गए थे सुप्रियो

पश्चिम बंगाल चुनाव में इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस के अरूप बिस्वास से हार गए थे। बंगाल में बीजेपी की बड़ी हार के बाद से ही उनके राजनीति छोड़ने के कयास लगने लगे थे। उन्‍होंने हालही में केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात भी थी।

बाबुल सुप्रियो ने लिखा वह आवंटित सरकारी आवास एक महीने में छोड़ देंगे और सांसद पद से भी इस्तीफा देंगे। लिखा क‍ि राजनीति में रहकर सामाजिक कार्य करना मुमकिन नहीं है। इसलिये वह इस फैसले के बारे में काफी समय से विचार कर  रहे थे।

ये रहा राजनीतिक करियर
बता दें क‍ि एनडीए सरकार के पहले कार्यकाल में बाबुल सुप्रियो नवंबर 2014 से जुलाई 2016 तक अर्बन डेवलपमेंट और हाउसिंग के केंद्रीय राज्य मंत्री थे। जुलाई 2016 से मई 2019 तक सुप्रियो हैवी इंडस्ट्रीज और पब्लिक एंटरप्राइज के केंद्रीय राज्य मंत्री रहे थे.

Tags
Back to top button
Close