Trending

MP: भोपाल के हमीदिया अस्‍पताल का हादसा दे गया असहनीय दर्द

हमीदिया अस्‍पताल के कमला नेहरू पीडियाट्रिक अस्‍पताल के एसएनसीयू वार्ड में आग से चली गई चार नवजातों की जान

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के भोपाल के हमीदिया अस्‍पताल के कमला नेहरू पीडियाट्रिक अस्‍पताल के एसएनसीयू वार्ड में आग लगने से चार नवजात बच्‍चों की झुलसकर मौत हो गई। हालांकि हादसे में 24 नवजात बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया।

इस हादसे के बाद भले ही मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश दिये हैं, लेकिन अस्‍पताल की लापरवाही के कारण जन्‍म लेते ही दुनिया छोड़ने वाले नवजात बच्‍चों के माता पिता के दर्द को बांटने वाला कोई नहीं है।

उनका कहना है क‍ि अस्‍पताल की लापरवाही के कारण उनके बच्‍चों की जान गई है। उनके बच्‍चों के साथ उनके सपने भी आग में जल गए हैं। मन्‍नतों के बाद उन्‍हें संतान हुई जो अस्‍पताल की लापरवाही की बलि चढ़ गई।

मामले की जांच करेंगे एसीएम

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम चौहान ने बताया कि हमीदिया अस्‍पताल में जान गंवाने वाले नवजात बच्‍चों के परिवारों के प्रति उनकी संवदेना है। मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच होगी। स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान को जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गइ है।

बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।

शिवराज सिंह चौहान, मुख्‍यमंत्री, मध्‍य प्रदेश

 

 

Tags
Back to top button
Close