Trending

नैनीताल : Salman Khurshid के घर तोड़फोड़-आगजनी, 20 से ज्यादा पर मुकदमा

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों से करने को लेकर हो रहा है विवाद

नैनीताल। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नैनीताल के घर पर सोमवार दोपहर बाद तोड़फोड़ और आगज़नी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था। हमले के बाद नैनीताल पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस अफसरों ने पहुंचकर जांच की। कुमांऊ के डीजीआई नीलेश आनंद ने कहा कि मामले में राकेश कपिल व 20 अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

सलमान खुर्शीद ने दी सफाई

सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने हिंदुओं को लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है। मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं। हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है।

क्या लिखा है सलमान खुर्शीद की किताब में

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या‘ में लिखा है ‘साधु-संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुइज्म को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।’ उन्होंने दावा किया है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है। चुनावी रैलियों में इसका जिक्र होता है। इसी वाक्यांश को लेकर इन दिनों सलमान खुर्शीद विवादों में हैं।

Tags
Back to top button
Close