अब Alto के बजाय Maruti की ये कार बनी पहली पसंद, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में घरेलू कार के लिए मशहूर कंपनी मारुति सुजुकी का कोई जोड़ नहीं है। यह कंपनी किफायती और बेस्ट माइलेज कारों के लिए ग्राहकों की नजर में एक अलग पहचान बनाए है। इसी क्रम में लंबे समय तक बेस्ट सेलिंग कार रही Maruti Alto का स्थान अब NEW WagonR ने ले ली है। बीते जून महीने में कंपनी की टॉल ब्वॉय के नाम से मशहूर वैगनआर बेस्ट सेलिंग कार बन गई है।

 

बिक्री के आंकड़ों को देखें तो बीते जून महीने में कंपनी ने WagonR के 19,447 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जून महीने के 6,972 यूनिट्स के मुकाबले 179% ज्यादा है। वहीं मारुति अल्टो की बात करें तो इसके 12,513 यूनिट्स बेचे गए हैं, जो कि साल 2020 जून में महज 7,298 यूनिट्स थें। बीते जून महीने में इन दोनों कारों की बिक्री में तकरीबन 6,934 यूनिट्स का अंतर मिला है।

 

खास हैं यह फीचर्स
इसमें एंड्रॉएड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी, पावर विंडो, कीलेस एंट्री और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल मिलते हैं। मारुति वैगन आर में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है, इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

इस कीमत में है उपलब्ध, माइलेज भी जानें
इसका 1.0 लीटर वेरिएंट 21.79 किलोमीटर प्रतिलीटर, 1.2 लीटर वेरिएंट 20.52 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वेरिएंट 32 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देता है। इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये के बीच है।

Tags
Back to top button
Close