प्रधान से सांसद तक के संघर्ष बता छात्राओं को सशक्त बनने का दिया संदेश

इटावा के जनता कॉलेज बकेवर में मिशन शक्ति के तहत हुआ कार्यक्रम, राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने बालिकाओं को किया जागरूक

इटावा। जनता कॉलेज बकेवर के प्रांगण में मिशन शक्ति के अन्तर्गत तृतीय चरण में महिला सशक्तिकरण के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महाविद्यालय की छात्राओं को जागरुक किया गया।

राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने छात्राओं के साथ एक प्रधान से सांसद बनने तक के संघर्ष और अनुभवों को साझा किया। इसके साथ ही सभी छात्राओं को शिक्षा और नारी सशक्तिकरण की प्रासंगिकता बताते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि किसी भी छात्रा को यदि कभी कोई मदद चाहिए हो तो वह निसंकोच मुझसे आकर मिल सकती हैं।

कार्यक्रम संयोजक डॉ. पद्मा त्रिपाठी ने मिशन शक्ति के तहत टोल फ्री नंबर 181, 112, 1090, 1098 और 1076 के बारे में बताया। उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुये कहा कि शिक्षित होकर ही सशक्त व स्वावलंबी बन सकते हैं। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार द्वारा मिशन शक्ति सम्मान से पुरस्कृत उर्वशी दीक्षित तथा पूर्व बीडीओ सुप्रिया मिश्रा ने भी छात्राओं को आगे बढ़ने को शुभकामनाएं दीं।।

मिशन शक्ति कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रबंध तंत्र के मंत्री अरविंद मिश्रा ने विद्यालय की स्वस्थ परंपराओं के विषय में छात्राओं को बताया। जनता कॉलेज के प्राचार्य राजेश त्रिपाठी ने छात्राओं से कहा कि आज प्राप्त जानकारी को और अधिक बालिकाओं तक भी पहुंचाकर अभियान को और सफल बनाएं।

कार्यक्रम का संचालन रसायन विभाग की डॉ. ज्योति भदौरिया ने किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डॉ. नलिनी शुक्ला, डॉ. ज्योति भदौरिया, डॉ. इंदु बाला, डॉ. मीनू त्रिपाठी आदि समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Tags
Back to top button
Close