Trending

UPSC Result 2020: बिहार के शुभम टॉपर, बाराबंकी के 22 साल के आदर्श भी सफल

शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित कर दिया, बिहार के कटिहार के शुभम आल इंडिया टापर बने। जागृति की दूसरी, अंकिता जैन की तीसरी रैंक आई।

लखनऊ/बाराबंकी। शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित कर दिया। बिहार के कटिहार के शुभम आल इंडिया टापर बने। जागृति की दूसरी, अंकिता जैन की तीसरी रैंक आई।

लखनऊ की पूजा की 42वीं रैंक आई है। वहीं बाराबंकी के लाल आदर्श कांत शुक्ल ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी में सफलता पाई है। उनकी सेल्फ स्टडी ने उन्‍हें आईपीएस बना दिया।

बाराबंकी के मयूर विहार कालोनी के निवासी आदर्श कांत शुक्ल के पिता राधाकांत शुक्ल जीएसटी कार्यालय में हैं। आदर्श ने श्री सांई इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग से इंटर किया। इंटरमीडिएट में 93.4 प्रतिशत अंक मिले थे। आदर्श बताते हैं कि नेशनल पीजी कॉलेज लखनऊ से पीसीएम से बीएससी की। उसके बाद सेल्‍फ स्‍टडी पर जोर दिया।

कम उम्र में बड़ा कमाल 

करीब 22 साल की उम्र में आदर्श ने यूपीएससी की परीक्षा पहले प्रयास में क्लीयर कर लिया। बता दें कि इसबार यूपीएससी परीक्षा में 761 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इस बार 25 अभ्यर्थियों ने टॉप किया है, जिनमें 13 पुरुष और 12 महिलाएं हैं।

परिणााम देखने को नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें

https://www.upsc.gov.in/final-results

Tags
Back to top button
Close