West Bengal: अब जागा भाजपा का बाबुल प्रेम, मनाने में जुटे नेता

BJP नेता बोले अभी पार्टी को है बाबुल सुप्रियो की जरूरत

कोलकाता । भाजपा सांसद (BJP MP) व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो(Babul supriyo) के शनिवार को राजनीति से अलविदा के ऐलान के बाद भाजपा में हलचल मच गई। अचानक भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो को मनाने में जुट गए हैं। एक भाजपा सांसद ने कहा क‍ि बंगाल में अभी बाबुल सुप्रियो की पार्टी को जरूरत है।

फेसबुक पोस्ट के जरिए राजनीति छोड़ने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद देर रात खुद बाबुल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda)से मिलने उनके घर पर पहुंचे और दोनों के बीच बैठक हुई। इस दौरान नड्डा ने बाबुल को इस फैसले पर विचार करने को कहा है।

दूसरी ओर, बंगाल के राणाघाट से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि अभी भाजपा को सुप्रियो की जरूरत है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुप्रियो पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें पार्टी की बंगाल इकाई में कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी। इसके बाद राजनीतिक जानकार कहने लगे हैं क‍ि भाजपा के इस प्रयास से शायद बाबुल सुप्रियो की नाराजगी कुछ हद तक दूर होगी।

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि अब भाजपा बाबुल सुप्रियो को नई जिम्‍मेदारी दे सकती है। दरअसल, बाबुल ने खुद फेसबुक पोस्‍ट कर लिखा था क‍ि वह राजनीति छोड़ रहे हैं और एक महीने के भीतर सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद ही BJP में हलचल शुरू हो गई थी।

ये बोले भाजपा के सांसद जगन्‍नाथ
बाबुल के इस कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा, जब कोई व्यक्ति परेशान होता है तो वह अपना घर छोड़ने का मन बना लेता है। उसे मनाना और वापस लाना हमारा काम है। भाजपा एक बड़े परिवार की तरह है। पार्टी के वरिष्ठ सदस्य उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में उनकी जरूरत है और उन्हें पार्टी में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी।

Tags
Back to top button
Close